चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर बनाने शहर भाजपा ने सौपा ज्ञापन

[email protected]राजनांदगांव. भाजपा शहर मंडल के द्वारा जिला कलेक्ट्रेट में जिलाधीश के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया। जिसमे भाजपा नेताओं ने मेडिकल कॉलेज के साथ जिला चिकित्सालय की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने की मांग की और शिफ्टिंग के कारण जिला चिकित्सालय में हो रही समस्याओं से जिलाधीश को अवगत कराया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के शहर उपाध्यक्ष सुनील साहू नागेश यदु रक्तवीर मनोहर साहू दीपेश शेंडे फनेन्द्र जैन माधव साहू मुकेश शर्मा सुरेश डेकाटे  जमुना देवी साहू मौजूद रहे। भाजपा प्रतिनिधियों ने अपने ज्ञापन पत्र में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल और जिला प्रशासन से चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर करने की मांग कर सरकार की अनीति असंवेदनशीलता के लिए कोसा ।

कांग्रेसी सरकार की अदूरदर्शिता अकर्मण्यता व अनीति के शिकार हो रहे है जिला चिकित्सालय में भर्ती हुए मरीज , जिला चिकित्सालय के उपकरण स्टाफ का मेडिकल कॉलेज शिफ्टिंग के आदेश के बाद से ही जिला चिकित्सालय की व्यवस्था बद से बदत्तर होते जा रही है। चिकित्सालय में जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों व डॉक्टरों के अभाव में मरीज अपने दुख दर्द के इलाज के लिए बेबस नजर आ रहे है। राजनंदगांव जिले के प्रतिदिन सैकड़ों मरीज जिला चिकित्सालय इलाज कराने पहुंच रहे हैं पर पर्याप्त सुविधाएं न होने के कारण मरीजों को इंतजार में दर्द और तकलीफो सहना पड़ रहा हैं। प्रदेश सरकार की आज असंवेदनशीलता के कारण मरीजों को अब निजी हॉस्पिटलों की रुख करना पड़ रहा हैं, जो कि प्रदेश सरकार की नाकामी को साबित करता है।

छतीसगढ़ कांग्रेस सरकार विगत ढाई वर्षो में भी कुशल नेतृत्व को साकार नहीं कर पाई जिसका खामियाजा वर्तमान में मेडिकल कॉलेज का स्वरूप है।

प्रदेश कांग्रेस सरकार की असफलता का प्रतीक है मेडिकल कॉलेज का अधूरा स्वरूप जिसका दंश जिलेवासियों को झेलना पड़ रहा है , भाजपा शासन काल मे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने जिलेवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने मेडिकल कॉलेज की स्थापना राजनांदगांव जिले में की थी। जिसके निर्माण व सेटअप संसाधनों के प्रति युद्ध स्तर पर भाजपा शासनकाल पर कार्य किया जा रहा था पर कांग्रेस सरकार ने राजनांदगांव के उदासीन रवैये व अनीति के फलस्वरूप आज सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने के बाद भी मेडिकल कॉलेज अपना मूलस्वरूप प्राप्त नही कर पाया है। जो कि प्रदेश सरकार की असफलता का प्रतीक है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!