बहिनी के मया (राखी)अतिशीघ्र प्रर्देशित….

[email protected]राजनांदगांव. छतीसगढ़ की स्वर कोकिला कविता वासनिक के चैनल में बहिनी के मया (राखी)का गीत अतिशीघ्र कविता वासनिक कृत यूट्यूब में प्रसारित होगा।जिसका संगीत निर्देशन विवेक वासनिक द्वारा किया गया है,तथा गीत की रचना छतीसगढ़ के वामहस्त रचनाकार केदार दुबे द्वारा की गई हैं।

गीत के सबंध में लोक गायिका कविता वासनिक ने बताया कि इस गीत को बहुत ही प्रभावी रुप से विवेक वासनिक ने संगीतबद्ध किया है।वही केदार दुबे की रचना अपनी एक अलग पहचान बनाती है।वही इसकी कोरियोग्राफी अंचल के बहुमुखी प्रतिभा के धनी सतीश साहू द्वारा की गई हैं जो मेरे छतीसगढी दर्शकों और शुभचिंतकों को प्रभावित करेगी।

इस गीत के संदर्भ में यह कहना लाजमी है कि, छतीसगढ़ की सांस्कृतिक आदोंलन के समयाकाल से ही कविता के गीतों को जनमानस का अपार स्नेह मिला है,और पिछले चालीस वर्षो से कविता वासनिक के गीत अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है।वही छतीसगढ़ की लोकपुटता को बरकरार रखने के उद्देश्य को लेकर वासनिक ने अपने चैनल के माध्यम से फूहड़ता भरे विचारधारा को दुर रखने के लिए अपने चैनल का निर्माण किया है। ताकि छतीसगढी बोली भाषा और उसकी संस्कृति पर किसी तरह का आक्षेप ना किया जा सके।निश्चित है कि वासनिक के सुरो व विवेक वासनिक द्वारा संगीतबद्ध किया गया यह गीत अपार सफलता का परचम लहरायेगा।पुन:शुभकामनाओं के साथ…….

रवि रंगारी की कलम से…..

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!