गरीब परिवार के बच्चे ने नवोदय चयन परीक्षा में मारी बाजी

[email protected]राजनांदगांव. योग्यता कभी माहौल का मोहताज नहीं होता। बस उन्हें सही राह दिखाने वाला होना चाहिए। जो अच्छे-बुरे की समझ और कड़ी मेहनत करना सीखाना जानता हो। उचित मार्गदर्शन मिलने पर झोपड़-पट्टी में रहने वाला भी आसमान से तारे तोडऩे की हिम्मत रखता है। इसका जीता जागता उदाहरण हैं राजनांदगांव विजन कंप्यूटर एजुकेशन एवं मिशन सक्सेस अकैडमी के बच्चों का चयन नवोदय विद्यालय में हुआ है।
मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वालों ने कभी यह नहीं सोचा था कि उनके बच्चे भी नवोदय विद्यालय में अध्ययन करेंगे और उनका नाम रोशन करेंगे।

राजनांदगांव के ग्राम बुंदेली कला के निवासी ठाकुर परिवार से सत्र 2021 में अध्ययनरत विद्यार्थी तिलक कुमार ठाकुर पिता मेतराम ठाकुर ने नवोदय चयन परीक्षा में चयनित होकर यह उपलब्धि प्राप्त कर अपने परिवार एवं कोचिंग संस्थान का नाम गौरवान्वित किया है। तिलक कुमार ठाकुर शासकीय प्राथमिक शाला बुंदेली कला स्कूल राजनांदगांव में अध्ययनरत हैं ।
कोचिंग संस्थान के शाखा प्रमुख भूमिका देवांगन एवं शिक्षक मनीष साहू ने बताया कि इस सत्र में तिलक नेताम का चयन नवोदय विद्यालय परीक्षा के माध्यम से हुआ है जिसमें सभी का आशीर्वाद व योगदान रहा है।
कोचिंग संस्थान विजन कंप्यूटर एजुकेशन एवं मिशन सक्सेस अकैडमी एवं शासकीय प्राथमिक शाला बुंदेली कलाई स्कूल के गुरुजनों एवं ग्राम वासियों ने चयनित विद्यार्थी को आशीर्वाद व बधाई के साथ शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!