कांकेर के आमाबेड़ा क्षेत्र में सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बलों के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से किए गए जवाबी हमले में नक्सली जंगल की ओर भाग खड़े हुए ।

[email protected]कांकेर. आमाबेड़ा क्षेत्र में सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बलों के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. सुरक्षा बलों की ओर से किए गए जवाबी हमले में नक्सली जंगल की ओर भाग निकले. मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के बाद पुलिस ने मौके से प्रेशर कुकर, आईईडी बम और बड़ी मात्रा में नक्सली द्वारा उपयोग की गई सामग्री बरामद की है।
रविवार को ज्वाइंट ऑपरेशन।
आमाबेड़ा थाना क्षेत्र ग्राम माताला ‘ब’ सापेनहुर, मानकोट, मालापुर की ओर नक्सली सर्चिंग पर रवाना हुई थी. सापेनहुर के जंगल में नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी पर हमला बोल दिया, पुलिस नक्सलियों के बीच 20 मिनट तक मुठभेड़ चली, जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए. पुलिस से जानकरी के अनुसार इस मुठभेड़ में कई नक्सली के घायल होने की सूचना है. घटनास्थल का सर्च करने पर घटनास्थल से एक नग प्रेशर कुकर, आईईडी लगभग 5 किलोग्राम का, 1 बंडल बिजली वायर और भारी मात्रा में दैनिक उपयोगी अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया गया. प्रेशर कुकर, आईडी को मौके पर ही विस्फोट कर नष्ट किया गया. नक्सलियों के खिलाफ अमाबेड़ा थाना में वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

पखांजुर से बिप्लब कुण्डू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!