नदीम मेमन ने ही आयोजित करवाया था क्रिकेट मैच

[email protected]खैरागढ़. दो वर्षों के बाद खैरागढ़ प्रीमियर लीग 2022 रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के सफल आयोजन करवाने में यदि किसी युवा नेता की सोच है तो वह खैरागढ़ के युवा नेता नदीम मेमन ही है। नदीम युवाओं के प्रेरणा स्रोत एवं युवाओं के चहेते तथा खेलप्रेमी के साथ-साथ नगर के  एक सफल युवा व्यवासायी भी हैं। नदीम मेमन की यदि  हम उपलब्धियों के बारे में अगर बात करें तो इनके कई उपलब्धियाँ है । फिलहाल वर्तमान में इनके द्वारा समय समय पर युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में मार्ग दर्शन कर उन्हें सहयोग प्रदान करते हुए उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु पुरजोर कोशिश किया जा रहा है। फिलहाल नदीम मेमन वर्तमान में नवनिर्मित जिला खैरागढ़ छुईखदान, गंडई, के युवक कांग्रेश जिला अध्यक्ष के पद हेतु प्रत्यासी के रूप में दावेदारी कर रहे हैं। जब हमने उनसे इस सबन्ध में विस्तार से चर्चा किया तो , नदीम मेमन द्वारा मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि मैंने समय समय पर अपने विधानसभा क्षेत्रों के युवाओं की मांग को पूरा करने का भरसक प्रयास किया है। जैसे की खैरागढ़ में रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाना। जिस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया था। इस बारे में जब मीडिया द्वारा पुनः प्रश्न पूछा गया तो वह कुुुछ देेेर के लिए भावुक हो गए। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि हमारे नगर में कोरोना महामारी ने बीते दो वर्षों में नगर में सभी के दैनिक जन जीवन को लगभग पूरी तरह से अस्त व्यस्त कर दिया था। सभी युवाओं की मुस्कानों को एक तरह से मानो छीन ही लीया था। खास तौर पे मैं बात कर रहा हूँ खैरागढ़ नगर सहित पूरे  विधानसभा के उन खेल प्रेमी बच्चों और युवाओं, और बुजुर्गों की जिन्होंने बीते दो वर्षों तक कोरोना संक्रमण की वजह से खेल मैदान में पैर तक नहीं रख पाए थे। शासन प्रशासन की सदा से मन्सा रही है कि खेलकूद को बढ़ावा दिया जाए जिस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी काफी जोर दिया है। नगर में वर्षों से रात्रि कालीन क्रिकेट मैच प्रतियोगिता की परंपरा चलते आ रही थी किंतु कोरोना संक्रमण की वजह से गत दो वर्षों से यह आयोजन नहीं हो पा रहा था।  मैंने उक्त आयोजन करवाने की सोची एवं अपने टीम के साथ मिलकर आयोजित करने की ठानी ली, और हमारी यह कोशिस कामयाब रही।

बहरहाल सभी ने अपना कीमती समय हमारे आयोजन को देकर खेल प्रेमियों का उत्साह भी बढ़ाया। पहले तो मैंने भी यह सोच लिया था कि इतना बड़ा आयोजन कराना असंभव है। वह भी अबके वर्तमान परिवेश में जिसमें अभी-अभी सभी काम-धंधे वालों सहित आमजन कोरोना के मार से उबर तक नहीं पाए हैं। जिस पर मेरी टीम की एकता एवं जुनून तथा साहस ने नगर में भव्य क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन आयोजित करा पाए। अंत मेंं बस मैं यही कहना चाहता हूँ कि खेल के बहाने आसपास के युवाओं सहित हमारे क्षेत्र के क्रिकेट खिलाड़ियों की प्रतिभा भी देखने को मिलता है। ऐसे आयोजन मैं प्रत्येक वर्ष करवाने की कोशिस अवश्य करूँगा। हमारे युवाओं की मैं हर तरह से सहायता करने का निरंतर प्रयास करते रहूँगा।

वाकई में नदीम मेमन की खेल एवं युवाओं के प्रति ऐसी सोच नगर सहित छत्तीसगढ़ प्रदेश में सराहनीय कार्य है। जिन्होंने उस वख्त में भी खेल को तवज्जो देते हुए उसे एक नए आयाम पर पहुंचाने का एक सफल प्रयास किया था। इनके इस आयोजन की खैरागढ़ सहित कई अन्य जिलों में भी काफी प्रशंसा की गयी थी। सच कहें तो नदीम मेमन ने खेल प्रेमियों को एक प्रेरणा दी है । ऐसे युवा को युवक कांग्रेश के जिला अध्यक्ष की कमान यदि जिले के युवा वर्ग सौपते हैं तो इसमें कोई दो मत राय नहीं है। इनका व्यक्तिव बेदाग एवं बेहद सरल सहित सादगी पूर्ण है जो युवाओं को काफी पसंद आ रहा है। शिक्षित योग्य एवं विवेकपूर्ण कार्य करने की इनकी शैली तथा सभी से नम्रता से व्यवहार करना इनकी   दावेदारी को और मजबूत बना रही है। युवाओं में नदीम के चाहने वालों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। युवा इनसे दिन प्रतिदिन मिलकर इनसे जुड़कर नदीम का हर तरह से सहयोग भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!