अमलीपारा में चलाया गया विशेष स्वच्छता अभियान

[email protected]अमलीपारा .नगरपालिका प्रशासन व महिला समूह अमलीपारा की रविवार को पूरे अमलीपारा में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान नपा के स्वच्छता के सिपाही टीम ने…
अमलीपारा में चलाया गया विशेष स्वच्छता अभियान

 

नगरपालिका प्रशासन व महिला समूह अमलीपारा की तरफ से खैरागढ़ विधायक श्रीमती यशोदा नीलांबर वर्मा के नेतृत्व में रविवार को पूरे अमलीपारा में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान नपा के स्वच्छता व महिला समूह सदस्यों के टीम ने मोहल्ले में घूमकर सड़कों और नालियों को साफ किया। साथ ही लोगों को सूखे व गीले कूड़े के सही निस्तारण के लिए जागरूक भी किया।

विधायक श्रीमती यशोदा नीलांबर वर्मा ने मन्दिर चौक से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि देश विकासशील से विकसित होने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसमें सरकार के साथ ही हमारी भी जिम्मेदारी है। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान को देश के विकास में एक महत्वपूर्ण कड़ी बताया। साथ ही लोगों से आहवान किया कि वे इसमें अपने स्तर से सहयोग दें। इसके बाद स्वच्छता के सिपाही के नाम से गठित नगरपालिका की टीम ने अमलीपारा मोहल्ले में अभियान चलाकर सड़कों, गलियों तथा नालियों की सफाई की।

इस दौरान मधु चंद्राकर, कौशिल्या साहू, तारा वर्मा, मथुरा कवर, गिरजा चन्द्राकर, राधा साहू,रमतिला यादव, जागेश्वरी साहू,आदि ने घर- घर जाकर लोगों को सूखे व गीले कूड़े का अंतर समझाया। बताया कि नगरपालिका की कूड़ा गाड़ी हर मोहल्ले, हर गली में जा रही है। लोग घर का सूखा व गीला कूड़ा अलग, अलग करके गाड़ियों में ही डालें। अभियान में का भरत चंद्राकर, लेखराम वर्मा, प्रभु चंद्राकर भी सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!