आकमेटा नदी में पुल के ऊपर पानी बहने से सवारी लेकर जा रही कुलुजर गाड़ी फसी,सवारी बाल-बाल बचे,

[email protected]पखांजुर.लगातार हो रही बारिश के चलते क्षेत्र के छोटे बेठिया गांव से महज डेढ़ किलोमीटर दूर आकमेटा गांव के पास नदी में अचानक बाढ़ से सवारियों गाड़ी से जा रहे लोग बाल-बाल बच गए। जबकि,कुलुजर गाड़ी बीच मझधार मे फंसी। बताया जा रहा है नदी पार कर रही सवारी गाड़ी कुलुजर सुबह नदी में अचानक आई बाढ़ की चपेट में आ गई। वाहन पर सवार स्कूली बच्चे सहित कुल आठ लोगों सवार थे,ग्रामीणों की मदद से लोगों की जान बचाई गई।
मिली जानकारी के अनुसार यह कुलुजर गाड़ी स्कूली बच्चे सहित सवारी लेकर रेंगवाही से बेठिया होते हुए बांदे जा रही थी। जिसमे सवार स्कूली बच्चे बेठिया स्कूल जा रहे थे। बता दे कि क्षेत्र में लगातार चार दिन से हो रही बारिश की वजह से आकमेटा नाला उफान पर आ गया,चालक ने नदी पार करने की कोशिश की। इसी बीच नदी में पानी बढ़ने लगा और गाड़ी बाढ़ में फंस गई,वाहन में सवार लोग एवं स्कूली बच्चे बचाओ बचाओ पुकारने लगे आसपास खड़े लोगों की मदद से नदी में फसे स्कूली बच्चे एवं लोगों को बाहर निकाला।
साथ ही गाड़ी को बचाने के लिए भी लोगों ने तुरंत ट्रैक्टर की व्यवस्था की और गाड़ी को खींचकर नाले से बाहर निकाला दोपहर बाद इस घटना की जानकारी जब प्रशासन को लगी तो प्रशासन भी सक्रिय हुआ और अधिकारियों का एक दल मौके में पहुंच लोगों की आवाजाही पर रोक लगाया। पखांजूर तहसीलदार शशि शेखर मिश्रा ने ने बताया कि नाले में लोगों और वाहन की आवाजाही पर रोक लगा दी ग्ई है ताकि कोई हादसा न हो। बता दे कि ग्राम छोटेबेटिया से महज 3 किलोमीटर दूर स्थित आकमेटा नाला के चलते हर वर्ष नाले के उस पार के ग्राम आकमेटा,पीव्ही 93,95 ,96, पाकुरकाल रेंगावाही,वुरगी,ताड़वेली मौसमटोला घोड़ाघाट मरवेड़ा, एलोड़ा गांव का संपर्क बरसात के दौरान टूट जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!