हितग्राहियों के हित में निर्णय साॅफ्टवेयर में संशोधन कराने रिसाली निगम लिखेगा पत्र

[email protected]रिसाली.राशनकार्ड पर पोस्टल एड्रेस नए वार्ड के हिसाब से दर्ज करने नगर पालिक निगम जल्द ही सूडा को पत्र लिखेगा। दरअसल साॅफ्टवेयर में नए वार्ड क्रमांक दर्ज नहीं होने से राशनकार्ड में पता पुराने वार्ड के हिसाब से आ रहा है। यह निर्णय बुधवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग प्रभारी सोनिया देवांगन की अध्यक्षता में हुई सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया।
सलाहकार समिति के सद्स्यों का कहना था कि नवगठित रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र के राशन कार्ड धारियों का पता स्पष्ट नहीं है। आज भी कार्ड में पता भिलाई नगर पालिक निगम के समय से चले आ रहे वार्ड क्र. दर्ज है। जबकि यहां नए सिरे से परिसीमन कर वार्ड बनाया गया है।
एमआईसी सोनिया देवांगन की अध्यक्षता में निर्णय लिया गया कि निगम का खाद्य  विभाग इस त्रुटि को सुधारने सूडा रायपुर को पत्र लिखे, ताकि साॅफ्टवेयर में परिसीमन के बाद नए 40 वार्ड का नाम दर्ज किया जाए। बैठक में सलाहकार समिति के सद्स्य रंजीता बेनुआ, विनय नेताम, हरीश नायक, अनिल कुमार, पार्वती महानंद व राशनकार्ड प्रभारी जगरनाथ कुशवाहा उपस्थित थे।

वितरण व्यवस्था में सुधार
राशनकार्ड बनाने के बाद वितरण व्यवस्था को दुरस्त करने सलाहकार समिति के सद्स्यों ने जोर दिया। पार्षद सद्स्यों का कहना था कि कई बार जानकारी के अभाव में हितग्राही भटकते है। कार्ड बनने के बाद निगम के कर्मचारी सीधे हितग्राही सद्स्यों को दे या फिर कार्ड को समय पर पार्षद के माध्यम से वितरण कराया जाए। इस व्यवस्था को शीघ्र लागू करने प्रभारी ने निर्देश दिए।

भवन बनाने शासन को लिखा जाएगा पत्र
रिसाली नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत कुल 29 शासकीय उचित मूल्य की दुकान संचालित है। इसमे लगभग 20 लोगों के पास स्वयं का भवन है। शेष के पास पीडीएस भवन का अभाव है। सलाहकार समिति के सद्स्यों ने निर्णय लिया कि निगम प्रशासन नए पीडीएस भवन निर्माण के लिए शासन को पत्र लिखे।
————————————————————
नगर पालिक निगम रिसाली/जनसंपर्क विभाग/13 जुलाई 2022/क्रं.-01/मुकेश देशमुख

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Need Help? Contact Me!